"कड़ी मेहनत, लगन और खुद पर विश्वास से सफलता मिलती है नेशनल स्टार अवार्ड 2024 के नामांकन तक का सफर" - बाजीगर मीना

यह अच्छी तरह से कहा और साबित किया है कि अपने लक्ष्यों में सफलता पाने और अपने सपनों को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत का कोई शॉर्टकट नहीं है; उसी पंक्ति को अपने जीवंत उदाहरण से दोहराते हुए यहां बाजीगर मीना का जन्म और पालन-पोषण राजस्थान और मुंबई में हुआ है। बाजीगर का जन्म 29 जून 1998 को हुआ था।

वह मुख्य रूप से राजस्थान में एक सामान्य परिवार से हैं वह वर्तमान में कई व्यवसायों के मालिक हैं और कहते हैं कि वह उद्योग की कई अनुभवी उभरती प्रतिभाओं से प्रेरित हैं। वह केशव ग्रुप और आरके ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के मालिक हैं

उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से सफलता को हासिल किया है वो हमेशा कहते है कि किसी भी व्यवसाय में सफल होने का कोई शॉर्टकट नहीं है, खुद पर विश्वास रखें और अपने लक्ष्यों को सफलतापूर्वक प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और निरंतर होशियारी से काम करें आपको सफलता जरूर मिलेगी ।

वो कहते है कि अपने सपनों को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत का कोई वैकल्पिक मार्ग नहीं है; वह एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं और अपने सपनों को हासिल करने के लिए उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने कभी हार नही मानी और निरंतर अपने प्रयास जारी रखे और उनकी कड़ी मेहनत और विश्वास के चलते आज वो इस मुकाम पर खड़े है ।

उन्होंने अपनी सफलता का सबसे बड़ा श्रेय अपने पिता श्री RK मीना को दिया है उन्ही के मार्गदर्शन से वह अपने सपनों को पूरा कर सके है वही हमेशा से उनके आदर्श रहे है और उद्योग जगत में श्री रतन टाटा जी उनके आइकॉन रहे है कभी ना हार मानने का जज्बा उन्होंने श्री रतन टाटा जी से ही सीखा है ।

हाल ही में उनको राष्ट्रीय नेशनल स्टार अवार्ड के लिए नामांकित किया है राष्ट्रीय स्टार अवार्ड का नामांकन न सिर्फ Baazigar की व्यक्तिगत सफलता को दर्शाता है, बल्कि उभरते उद्यमियों के लिए उम्मीद की किरण जगाता है। वह साबित करते हैं कि कम उम्र और कम संसाधन सिर्फ रोड़े हैं, नाकाबंदी नहीं, जब आपके अंदर दृढ़ इच्छाशक्ति और नया खोजने का जुनून हो।