अरविंद केजरीवाल डरपोक और उनकी ‘वीरता’ विधानसभा के भीतर तक ही सीमित- CM हिमंत

उदलगुड़ी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने रविवार को दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल की गुवाहाटी में एक रैली के दौरान उनकी टिप्पणियों को लेकर आलोचना की. उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख को ‘डरपोक’ बताते हुए कहा कि उनकी ‘वीरता’ विधानसभा के भीतर तक ही सीमित है.

शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने दिल्ली विधानसभा में मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, लेकिन मैं उन पर कार्रवाई नहीं कर सकता क्योंकि उन्हें नियमों के तहत संरक्षण प्राप्त है. मैंने उन्हें सदन के बाहर वही आरोप दोहराने की चुनौती दी थी और फिर मैं उन्हें अदालत में देखूंगा.

आप प्रमुख के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे: 
उन्होंने कहा कि लेकिन यहां कुछ भी कहने की उनकी (केजरीवाल) हिम्मत नहीं हुई. उन्होंने बहुत ‘अनाप-शनाप’ बोला, लेकिन मेरे खिलाफ आरोपों पर कुछ नहीं कहा कि असम के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को चेतावनी दी थी कि यदि केजरीवाल ने विधानसभा के बाहर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाये तो वह ‘आप’ प्रमुख के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे. शर्मा ने कहा कि केजरीवाल की वीरता विधानसभा के भीतर ही सीमित है क्योंकि उन्हें वहां विशेषाधिकार प्राप्त हैं. सोर्स-भाषा