उमरान मलिक को लेकर लारा ने बांधे तारीफों के पुल, बोले- आने वाले वक्त में घातक गेंदबाज बनेंगे

नई दिल्लीः टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपनी रफ्तार को लेकर अक्सर चर्चाओं में बने रहते है. उन्होंने भारत के लिए 10 वनडे और 8 टी20 मैच खेले है. लेकिन खिलाड़ी फिलहाल टीम से बाहर चल रहे है. इसी बीच महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने उमरान की तारीफ की है. लारा ने कहा कि उमरान आने वाले वक्त में घातक गेंदबाज बनेंगे. इसके साथ-साथ उन्होंने उमरान को सलाह भी दी है. 

लारा ने कहा वे आने वाले समय में सनसनी की तरह होंगे. लेकिन उन्हें एक बात सीखने की जरूरत भी होगी कि तेज गेंदबाजी असल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को परेशान नहीं करती है. आपके क्षमता के मुताबिक गेंद से कुछ अलग करने की जरूरत होगी. इसके साथ-साथ समझदार भी होना पड़ेगा.

मलिक को बहुत कुछ सीखने की जरूरतः
वे अभी बहुत युवा हैं. उन्हें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है. हमारे सामने कई उदाहरण हैं. जैसे कि वसीम अकरम के पास अच्छी स्पीड थी. मैल्कम मार्शल और माइकल होल्डिंग के पास खतरनाक स्पीड थी. लेकिन वे सभी एक समय पर स्पीड के साथ किसी न किसी ट्रिक का इस्तेमाल करते रहे हैं. जो बेहद आवश्यक है सिर्फ स्पीड ही काफी नहीं है. अगर उमरान डेल स्टेन के साथ काम करते हैं, तो वह निश्चित रूप से भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं.