VIDEO: महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे पहुंचे जयपुर एयरपोर्ट, कहा-2024 में मोदी के नेतृत्व में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी

जयपुर: राजस्थान की नई सरकार का आज शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो रहा है. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. मीडिया से बातचीत में CM एकनाथ शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी पर जनता ने भरोसा किया. राजस्थान में जो जीत मिली है वो पीएम मोदी के चेहरे पर मिली. तीनों राज्यों में नए चेहरों को मौका दिया. 2024 में मोदी के नेतृत्व में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी.

आपको बता दें कि जन्मदिन पर भजनलाल शर्मा आज नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. भजनलाल शर्मा आज राज्य के 14वें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी डिप्टी सीएम के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. आपको बता दें कि राजस्थान में आज नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा. इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गोविंददेवजी मंदिर में पहुंचे. शपथ ग्रहण से पहले गोविंददेव जी के दर्शन किए. पत्नी गीता देवी के साथ आराध्य गोविंददेवजी की पूजा-अर्चना की. आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का 56वां जन्मदिन भी है. राजस्थान में अब डबल इंजन की सरकार है. भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी मौजूद रहेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी समारोह में शामिल होंगे. शपथ ग्रहण समारोह राजधानी जयपुर में अल्बर्ट हॉल के बाहर सुबह 11:15 बजे शुरू होगा. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से भी पुख्ता इंतजाम है. नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जयपुर के प्रमुख मार्गों पर विशेष सजावट की गई है. आज पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में प्रवेश पूर्णतः बंद रहेगा.

रामनिवास बाग में सुबह 11:15 बजे से शुरू होगा शपथ ग्रहण समारोह: 
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा,  यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, असम सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा सीएम मनोहरलाल, एमपी सीएम डॉ.मोहन यादव, छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय,  महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे समेत कई बड़े नेता शिरकत करेंगे. समारोह को लेकर जयपुर के प्रमुख मार्गों पर की विशेष सजावट गई. आज पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में प्रवेश पूर्णतः बंद रहेगा.