महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने की अमित शाह से मुलाकात, आज BJP में शामिल हो सकते हैं मालवीय

जयपुर: कांग्रेस विधायक और CWS सदस्य महेंद्रजीत सिंह मालवीय के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच मालवीय ने अमित शाह से मुलाकात की है. कल देर रात महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने दिल्ली के जोधपुर हाउस में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी मुलाकात की थी.  

वहीं अमित शाह से मुलाकात के बाद  महेंद्रजीत सिंह मालवीय का भाजपा में आना लगभग तय हो गया है. आज 2 बजे जयपुर भाजपा कार्यालय पर प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी पत्रकार वार्ता करेंगे. जिसमें महेंद्रजीत सिंह मालवीय  भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि महेंद्रजीत सिंह मालवीय कांग्रेस के रवैये से 'खुश' नहीं हैं. दरअसल मालवीय नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने से नाराज थे. फिर आदिवासी अंचल से किसी को भी राज्यसभा नहीं भेजे जाने से वह और निराश हो गए. लेकिन इन सबके बीच उनके मन में मलाल था कि उनको कांग्रेस आलाकमान से नहीं मिलने का समय मिला.  

सीडब्ल्यूसी सदस्य की हैसियत से भी मालवीय को मिलने का समय नहीं मिल पाया. जबकि कई दिनों तक मालवीय ने दिल्ली में डेरा डाल रखा था. हालांकी केसी वेणुगोपाल उनसे मिले लेकिन वह बमुश्किल दो-तीन मिनट ही मिले जिससे मालवीय के मन में यहीं से निराशा के भाव उपज गए.

 

गौरतलब है कि मालवीय का दबदबा ना केवल राजस्थान बल्कि एमपी और गुजरात के आदिवासी इलाकों में भी है. खास बात यह है कि वह दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सियासत करते हैं.  बीजेपी के पूर्व सांसद पूर्व मंत्री धन सिंह रावत मालवीय के पहले से ही रिश्तेदार हैं.