Auto Expo 23: Maruti Suzuki ने दो नए लॉन्च की पेशकश की, जिम्नी, फ्रोंक्स, एसयूवी स्पेस में शीर्ष स्थान के लिए लक्ष्य

ग्रेटर नोएडा: कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) खंड में शीर्ष स्थान हासिल करने और यात्री वाहन (पीवी) बाजार में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी फिर से प्राप्त करने के इरादे के साथ बृहस्पतिवार को दो नए उत्पाद-'जिम्नी' और 'फ्रोंक्स' को पेश किया.

एसयूवी खंड में पहले स्थान पर आना है:
कंपनी को उम्मीद है कि सेमीकंडक्टर की किल्लत धीरे-धीरे दूर होने के साथ ही चालू तिमाही (जनवरी-मार्च) में उसके मॉडल विशेषकर एसयूवी की आूपर्ति में सुधार आएगा. एमएसआई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिसाशी ताकेउची ने यहां 'वाहन प्रदर्शनी-2023' में उत्पादों का अनावरण करते हुए कहा कि कंपनी का मध्यम अवधि का लक्ष्य 50 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी वापस हासिल करना और एसयूवी खंड में पहले स्थान पर आना है.

ताकेउची ने कहा कि मुझे विश्वास है कि कंपनी अगले वित्त वर्ष 2023-24 में एसयूवी खंड में शीर्ष स्थान हासिल कर लेगी.' उन्होंने कहा कि 2023-24 तक बाजार में करीब 45 फीसदी हिस्सेदारी प्राप्त करने का लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है और इसमें एसयूवी की अहम भूमिका होगी. कंपनी एसयूवी क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को मजबूत करके घरेलू यात्री वाहन खंड में 50 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी फिर से हासिल करना चाहती है. सोर्स-भाषा