Rajasthan: राजसमंद में हुआ मेगा जॉब फेयर का आयोजन, 10 हजार अभ्यर्थियों ने करवाया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

राजसमंद: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के क्रियान्वयन के तहत आज राजसमंद जिले में राजस्थान मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया गया. इस जॉब फेयर का उद्घाटन कौशल एवं उद्यमिता विभाग के सचिव पीसी किशन ने किया. जॉब फेयर के लिए करीब 10,000 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया. 

वहीं 35 कंपनियों ने रोजगार देने के लिए अपनी स्टॉल्स लगाई. हालांकि इस आयोजन में जिले की किसी भी बड़ी औद्योगिक इकाई ने अपनी स्टॉल नहीं लगाई. वहीं इस मेले से पहले जिला प्रशासन ने करीब 7000 युवाओं को रोजगार देने का दावा किया था लेकिन विभाग के सचिव किशन ने महज एक हजार से पंद्रह सौ युवाओं को ही रोजगार मिलने की उम्मीद जताई. विभाग के सचिव ने कहा कि छोटे जिलों में बड़ी कंपनियां स्टॉल लगाने में रुचि नहीं दिखाती. वर्तमान समय में राजस्थान के युवाओं में स्किल्स की कमी और होमसिकनेस के कारण वो रोजगार में पिछड़ रहे हैं अब सरकार इस ओर भी ध्यान दे रही है. 

पीसी किशन ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में प्रदेश में  मेगा जॉब फेयर आयोजित करने की घोषणा की थी . इसी कड़ी में राजसमंद जिले में प्रदेश का 13 जॉब फेयर आयोजित किया गया. इस मेले के माध्यम से प्रदेश में 45000 युवाओं को रोजगार दिया जा चुका है. मेले में नौकरी का ऑफर  मिलने के बाद अभ्यर्थी भी काफी खुश नजर आए और सरकार का धन्यवाद देते नजर आए.