पेपर लीक मामले को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा का जयपुर कूच, अब शहीद स्मारक पर देंगे धरना

जयपुर: पेपर लीक के मामलों की CBI जांच और सरकारी नौकरियों में राजस्थान के युवाओं को 90 फीसदी आरक्षण जैसी मांगों को लेकर बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने जयपुर शहर की तरफ कूच किया है. इस दौरान छात्रों के साथ घाट की गुणी टनल में घुसने से कुछ देर के लिए रास्ता अवरुद्ध हो गया. उसके बाद खुद राजीव पचार ने कमान संभालते हुए अवरुद्ध रास्ता खुलवाया. 

उन्होंने बिना लाठीचार्ज के ही समझाइश से मीना और समर्थकों को बिठाया. उसके बाद किरोड़ी लाल मीणा और उनके समर्थक सुरंग के बाहर लोन में बैठ गए. इस दौरान पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने मौके पर पहुंचकर किरोड़ी लाल मीणा से समझाइश के प्रयास किए. हालांकि सुलह के लिए वार्ता के बाद भी जब पुलिस प्रशासन से सहमति नहीं बनी तो किरोड़ीलाल मीणा अपने समर्थकों के साथ शहीद स्मारक के लिए रवाना हो गए. 

अब समर्थकों के साथ शहीद स्मारक पर धरना देंगे:
अब वो अपने समर्थकों के साथ शहीद स्मारक पर धरना देंगे. जयपुर पुलिस कमिश्नर ने समझाइश की कोशिश की थी लेकिन सहमति नहीं बन पाई. ऐसे में शाम 5 बजे गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव से एक बार फिर वार्ता होने की संभावना है. बता दें आरपीएससी पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग के लिए दौसा से जयपुर की ओर कूच किया था, लेकिन पुलिस ने घाट की गुणी के पास ही इन्हें रोक दिया था. इसके बाद किरोड़ी धरने पर बैठे गए. सांसद किरोड़ी मीणा पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच और मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.