12वीं कक्षा के छात्र ने किया धमकी भरा ट्वीट, कहा-गिर जाएगा अकासा एयर का विमान,मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई पुलिस ने गुजरात से 12वीं कक्षा के एक छात्र को गिरफ्तार किया है. उसने कथित रूप से ट्वीट कर दावा किया था कि विमानन कंपनी ‘अकासा एयर’ का विमान ‘गिर जाएगा.” एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ट्वीट के बाद, निजी कंपनी ने मुंबई में हवाई अड्डा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. 18 वर्षीय छात्र ने ट्वीट किया था, अकासा एयर बोइंग 737 मैक्स (विमान) गिर जाएगा.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच के दौरान पता लगाया कि ट्वीट का ‘इंटरनेट प्रोटोकॉल’ (आईपी) पता गुजरात के सूरत का है जिसके बाद पुलिस की एक टीम वहां भेजी गई तथा 27 मार्च को छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान छात्र ने पुलिस को बताया कि उसे विमानों के बारे में जानने में रूचि है और उसे सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट के परिणाम के बारे में पता नहीं था. उन्होंने बताया कि छात्र ने पुलिस से कहा कि उसका इरादा अव्यवस्था पैदा करने का नहीं था. अधिकारी ने बताया कि एक दिन की हिरासत के बाद आरोपी को पांच हजार रुपये की ज़मानत पर रिहा कर दिया गया क्योंकि उसकी परीक्षाएं जारी हैं. (भाषा)