Uttar Pradesh: बलिया में पड़ोसी युवक ने नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म किया, गिरफ्तार

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के खेजुरी थाना इलाके में 16 वर्षीया नाबालिग किशोरी को कथित रूप से बहला फुसलाकर दिल्ली ले जाकर बलात्कार करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि इस मामले में पीड़िता के एक पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने बताया कि खेजुरी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी के पिता ने तहरीर देकर आरोप लगाया था कि उसके पड़ोसी रोहित राजभर का दोस्त मुकेश पिछली 27 मई को उसकी बेटी को बहला फुसलाकर ले गया, उस समय किशोरी हिमाचल प्रदेश जा रही थी. उन्होंने बताया कि किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकेश के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 363 (अपहरण) के तहत दो जून को नामजद मामला दर्ज किया था. थाना प्रभारी बीपी पांडेय ने बृहस्पतिवार को बताया कि किशोरी को पुलिस ने तीन दिन पहले थाना क्षेत्र के ही एक स्थान से मुक्त करा लिया. 

उन्होंने बताया कि किशोरी ने अपने बयान में आरोप लगाया कि रोहित राजभर उसे लेकर दिल्ली गया तथा उसके साथ बलात्कार किया. पांडेय ने बताया कि इसके बाद मुकदमें में भारतीय दंड संहिता की दुष्कर्म की धारा (376)-तीन व यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की धारा की वृद्धि की गई. पुलिस ने रोहित राजभर को बृहस्पतिवार को थाना क्षेत्र के करम्मर पंचायत भवन के पास से गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया है. सोर्स- भाषा