केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 8-10 अगस्त तक होगी संसद में चर्चा, PM मोदी देंगे जवाब

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अविश्वास प्रस्ताव पर दस अगस्त को जवाब देंगे. अविश्वास प्रस्ताव पर आठ से दस अगस्त तक चर्चा होगी. विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर तीन दिन बहस होगी. हालांकि इसे लेकर ही लगातार जिस तरह से हंगामा बरप रहा था. संसद के अंदर लगातार विपक्ष अपनी बातों पर अड़ा हुआ था. अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया था और अब तय हो चुका है अविश्वास प्रस्ताव पर दस अगस्त को पीएम मोदी जवाब देंगे. 

आठ से दस अगस्त तक अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी. विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर तीन दिन बहस हो चुकी. आठ अगस्त से प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी और ये वक्त दिया गया है तीन दिन का यानी तीन दिन अविश्वास प्रस्ताव पर बहस होगी और आठ, नौ, दस, ये तीन दिन बहस होगी और चर्चा के बाद यहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर जवाब देंगे, विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर तीन दिन बहस होना तय है.

 

इसे लेकर लंबे वक्त से गतिरोध जारी था:
यह बेहद अहम है इसे लेकर लंबे वक्त से गतिरोध जारी था. संसद के अंदर हंगामा जारी था. मणिपुर मामले को लेकर विपक्ष यहाँ पर चाह रहा था कि इस पर जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दें लेकिन चर्चा की जाए. इस मुद्दे पर जबकि सत्ता पक्ष का कहना था कि हम चर्चा के लिए भी तैयार हैं और जवाब सरकार की तरफ से गृहमंत्री अमित शाह देंगे. लेकिन इसके बावजूद भी यहाँ लगातार गतिरोध जारी रहा. क्योंकि विपक्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब से इतर कुछ भी मंजूर नहीं था.