यमुना का जलस्तर बढ़ने से नोएडा, ग्रेटर नोएडा के स्कूल बंद

नई दिल्ली : दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति के कारण उत्तर प्रदेश के गौतम बौद्ध नगर में सभी स्कूल 14 जुलाई को बंद रहेंगे. इसके साथ ही दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर 208.08 मीटर के आंकड़े को पार कर गया है, जिससे अधिकारी अलर्ट मोड पर आ गए हैं.

नोएडा में यमुना नदी खतरे के निशान पर पहुंच गई है और सिंचाई विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है. यमुना नदी का पानी शहर में घुसना शुरू हो गया है, जिसके बाद निचले इलाकों के लोगों ने अपना घर छोड़ दिया है. राजधानी के कई इलाके जलमग्न हो गये हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली के सभी स्कूल और कॉलेज रविवार तक बंद रहेंगे और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले कार्यालयों को छोड़कर अन्य सरकारी कार्यालय घर से काम करेंगे.

आईएमडी ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी: 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को भविष्यवाणी की कि दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और आसपास के इलाकों में गुरुवार को हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना है. “दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली (छतरपुर, इग्नू, आयानगर, डेरामंडी) और एनसीआर (गुरुग्राम, मानेसर), सिकंदराबाद, बुलंदशहर, खुर्जा, पहासु ( यूपी) अगले 2 घंटों के दौरान”, आईएमडी ने एक ट्वीट में साझा किया.