US Open 2023: यूएस ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच ने मारी बाजी, डेनिल मेदवेदेव को हराकर चौथी बार खिताब किया अपने नाम

नई दिल्लीः यूएस ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच ने बाजी मारते हुए खिताब को अपने नाम कर लिया है. नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन 2023 बैंडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में डेनिल मेदवेदेव को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया. खिलाड़ी ने खिताबी मुकाबले में जोकोविच ने फाइनल में डेनिल मेदवेदेव को 6-3, 7-6 (7/5), 6-3 से शिकस्त दी. और जीत दर्ज की. इसके साथ ही यह जोकोविच का चौथा यूएस ओपन टाइटल है.

नोवाक जोकोविच और डेनिल मेदवेदेव के बीच यूएस ओपन का खिताबी मुकाबला आर्थर ऐश स्टेडियम में खेला गया. जहां जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन के बदौलत खिताब को अपने नाम किया है. इस तरह जोकोविच सबसे ज़्यादा ग्रैंड स्लैम टाइटल जीतने वाले खिलाड़ी हैं. मुकाबले के पहले सेट में जोकोविच ने 6-3 से जीत दर्ज की. इसके बाद दूसरा सेट कुछ करीब गया लेकिन जोकोविच ने दूसरा सेट 7-6 से अपने नाम किया. वहीं अंतिम सेट में जबरदस्त टक्कर के बावजूद भी एक बार फिर डेनिल मेदवेदेव को शिकस्त झेलनी पड़ी. इस बार रूसी खिलाड़ी को 3-6 से हार का सामना करना पड़ा. 

इसके साथ ही जोकोविच चौथी बार खिताब को अपने नाम किया है. नोवाक जोकोविच ने 36वां ग्रैंड स्लैम फाइनल खेला था. 36 में से 24 बार जोकोविच ने खिताब जीता है. वे 10 बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन, सात बार विबंलडन, 3 बार फ्रेंच ओपन और 4 बार यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है. इससे पहले सर्बियाई टेनिस स्टार 2011, 2015 और 2018 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुके हैं. इसके बाद अब 2023 कि खिताब से खिलाडी़ का रिकॉर्ड एक बार फिर से शानदार हो गया है.