CarTrade खरीदेगी OLX का ऑटो बिजनेस, शेयरों में आयी भारी उछाल

नई दिल्लीः कारट्रेड ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा कि वो ओएलएक्स इंडिया के ऑटोमोटिव बिजनेस को खरीदेगी. कारट्रेड की इस घोषणा के बाद तो मानो शेयर बाजार में तख्ता पलट हो गया. ऐसे में आज कंपनी के शेयर में जबरदस्त उछाल देखने को मिली. कारट्रेड ने सोबेक ऑटो इंडिया लिमिटेड की 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की. 

सोबेक ऑटो इंडिया लिमिटेड जो कि ओएलएक्स इंडिया की एंटिटी है और इसे खरीदने के लिए कारट्रेड ने ऑल-कैश डील का रास्ता अपनाया है. कंपनी इसे खरीदने के लिए 537.43 करोड़ रुपये का खर्च करेगी. कंपनी के ऐलान के बाद मंगलवार को शेयर में उछाल देखने को मिली. ऐसे में कारट्रेड के शेयरों में आज सुबह कारोबार खुलने के बाद 15 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली और इसके शेयर ने 569.15 रुपये प्रति शेयर तक के लेवल दिखाए थे.

इस समय शेयर का दाम देखें तो ये 69.15 रुपये या 14.19 फीसदी की बढ़त के साथ 556.50 रुपये प्रति शेयर के भाव पर कारोबार कर रहा है. इस शेयर ने पिछले 3 महीनों में 22 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न अपने निवेशकों को दे दिया हैं. 

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक ये डील 21-30 दिन में पूरी हो जायेगी. जोकि शेयरधारकों को भी बड़ा फायदा पहुंचाने वाली हैं. जिसके पास पहले से कंपनी के शेयरों में निवेश हैं उसे अधिक प्रतिशत का मुनाफा देखने को मिल सकता हैं.