भारत-श्रीलंका में नशीले पदार्थ एवं हवाला मामले में 1 और व्यक्ति गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने भारत और श्रीलंका के बीच अवैध मादक पदार्थ एवं हथियारों की तस्करी के मामले में तमिलनाडु में छापेमारी के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से बड़ी मात्रा में नकदी, सोना और नशीले पदार्थ बरामद किए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

तस्करी करने वाले इस गिरोह का मकसद लिट्टे को पुनर्जीवित करना है. एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि अय्यप्पन नंदू को बृहस्पतिवार को चेन्नई में आठ संदिग्धों के आवासीय और व्यावसायिक परिसरों में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया और इस मामले में अब तक पकड़े गए लोगों की संख्या 14 हो गई है.

12 लाख रुपये की भारतीय मुद्रा बरामद की गई:
प्रवक्ता ने कहा कि मामले की जांच से पता चला है कि श्रीलंका में नशीले पदार्थों और हथियारों के व्यापार से हुई आय चेन्नई निवासी शाहिद अली समेत हवाला एजेंट के माध्यम से भारत में पहुंचाई गई. उन्होंने बताया कि शाहिद अली की दुकान से मिले सामान में 68 लाख रुपये भारतीय मुद्रा और 1,000 सिंगापुर डॉलर और कुल 300 ग्राम वजन के सोने के नौ बिस्कुट शामिल हैं. उन्होंने बताया कि चेन्नई स्थित ऑरेंज पैलेस होटल से 12 लाख रुपये की भारतीय मुद्रा बरामद की गई. सोर्स-भाषा