Chhattisgarh: नक्सलियों को सामान मुहैया कराने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों को चावल और विस्फोट सामग्री भेजने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों को सुगंधित चावल, विस्फोटक सामग्री और अन्य सामान भेजने के आरोप में पुलिस ने निर्मल जुमड़े को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि बीजापुर पुलिस को जानकारी मिली थी कि​ चेरपाल गांव के निवासी निर्मल जुमड़े को पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के माओवादी लिंगेश और शांति विज्जी ने माओवादी नेताओं के उपयोग के लिए उच्च स्तर के सुगंधित चावल, विस्फोटक और अन्य सामानों की आपूर्ति के लिए नकद रुपये दिए हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस ने मंगलवार को जुमड़े को पकड़ लिया और उससे पूछताछ की गई. पूछताछ में जुमड़े ने बताया कि 19 मई को लिंगेश और शांति विज्जी ने उससे संपर्क कर उक्त सामान पहुंचाने को कहा था. 

उन्होंने बताया कि योजना के मुताबिक जुमड़े 22 मई को सारा सामान लेकर एक ट्रक से गंगालूर क्षेत्र के सावनार के जंगल के लिए रवाना हुआ लेकिन रेगड़गट्टा गांव के आगे ट्रक नहीं जा पाने के कारण सामान को रेगड़गट्टा गांव में एक व्यक्ति के घर में उतार दिया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने जुमड़े के निशानदेही पर 100 बोरी चावल तथा अन्य सामान बरामद कर लिया है. सोर्स- भाषा