जयपुर: VIDEO: पेपर लीक मामले में सदन से सड़क तक गूंज, कांग्रेस ने कहा-नाटक कर रही है बीजेपी, तो BJP ने ​भी किया पलटवार

VIDEO: पेपर लीक मामले में सदन से सड़क तक गूंज, कांग्रेस ने कहा-नाटक कर रही है बीजेपी, तो BJP ने ​भी किया पलटवार

जयपुर: राजस्थान विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सीबीआई केंद्र की एजेंसी है, लेकिन राजस्थान की एजेंसियां भी जांच करने में सक्षम है. पहले भी ऐसे कई मामले आए हैं जब राजस्थान की पुलिस और जांच एजेंसियों ने कई बड़े मामले का खुलासा किया है. राजस्थान की एजेंसियों ने पेपर लीक मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए कई लोग गिरफ्तार किए. ऐसे में इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप कर राजस्थान की एजेंसियों को हतोत्साहित नहीं करना चाहते हैं. 

उन्होंने बीजेपी की मांग पर कहा कि बीजेपी केवल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नौटंकी कर रही है. अगर बीजेपी के पास कोई सबूत है कोई नाम है तो उसे सदन में पेश करना चाहिए.प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दे नहीं बचे हैं इसलिए अब पेपर लीक का नाम लेकर लोगों को बरगलाया जा रहा है. भाजपा के उप नेता एक मामले को लेकर हाईकोर्ट चले गए थे. अगर उन्हें बहस करनी थी तो इस मामले पर विधानसभा में बहस करनी चाहिए थी. 

खाचरियावास ने कहा कि केंद्र में बैठी बीजेपी की सरकार हर मुद्दे पर फेल हो गई है और उस पर कैसे पर्दा डाला जाए इसलिए मुद्दों को भटकाया जा रहा है लेकिन कांग्रेस के विधायक सदन में बीजेपी के आरोपों का मुंहतोड़ जवाब देंगे. डॉ किरोड़ी लाल मीणा के आंदोलन पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सांसद किरोड़ी लाल मीणा दमखम वाले नेता हैं मैं उन्हें बचपन से देख रहा हूं वे आंदोलन के सबसे बड़े नेता हैं. गत 4 वर्षों में उन्होंने कई बड़े आंदोलन किए हैं, लेकिन बीजेपी ने सांसद किरोड़ी मीणा का साथ नहीं दिया और उन्हें कई बार आंदोलन करने से रोका है. विधानसभा में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि पेपर लीक रोकने के लिए सरकार ने कठोर कानून बनाया हुआ है,पेपर लीक हुआ है लेकिन इस मामले में भी सरकार ने कठोर कदम उठाए हैं. 

आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी संपत्तियों को जमींदोज किया गया है. उन्होंने भाजपा की सीबीआई जांच की मांग को एक राजनीतिक स्टंट बताते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा इस मामले को उठा रही है. भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है. रामलाल शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सदन से सड़क तक भाजपा विधायक इस मामले को पुरजोर शब्दों में उठा रहे हैं, लेकिन जब तक इस मामले की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी तब तक सच सामने नहीं आएगा.रामलाल शर्मा ने कहा गहलोत सरकार ने केवल छोटी-छोटी मछलियों को पकड़ कर इतिश्री कर ली है जबकि बड़े-बड़े मगरमच्छ बाहर घूम रहे हैं.

...योगेश शर्मा, नरेश शर्मा और ऐश्वर्य प्रधान की रिपोर्ट

और पढ़ें