PM Modi ने बदल दी नौ साल में देश की किस्मत : JP Nadda

शांतिरबाजार : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अभूतपूर्व विकास का गवाह रहा है जिन्होंने गत नौ साल में 'भारत की किस्मत बदल दी है.' उन्होंने मोदी सरकार की कसौटी के तौर पर अवसंरचना विकास और ‘चहुंओर’ हो रहे विकास का हवाला दिया.

नड्डा ने किया रैली को संबोधित:

नड्डा ने केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के अवसर पर त्रिपुरा के शांतिरबाजार स्कूल मैदान में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पहले भारत को भ्रष्टाचार, नीतिगत जड़ता और कुशासन के लिए जाना जाता था. लेकिन अब पूरी दुनिया देश का यहां चारों ओर हो रहे विकास और सुशासन के लिए सम्मान करती है.

देश ​की सुरक्षा के लिए किया 13,125 किलोमीटर लंबी सीमा सड़कों का निर्माण:

केंद्र के अवसंरचना विकास में उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा के लिए 13,125 किलोमीटर लंबी सीमा सड़कों का निर्माण किया गया है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से 2022 के बीच अवसंरचना निर्माण पर 18 लाख करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं. पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के शासन में 12 किलोमीटर प्रति दिन राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण की तुलना में 29 किलोमीटर रोजाना राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण हो रहा है.

भारत में महंगाई दर विकसित देशों के मुकाबले कम:

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गत नौ साल में 74 हवाई अड्डों का निर्माण किया गया है. नड्डा ने जोर दिया कि भारत की वित्तीय स्थिति मजबूत है. उन्होंने कहा कि भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में विकास यूक्रेन युद्ध और कोविड महामारी तथा वैश्विक मंदी की आशंकाओं जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों में तेजी से हो रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में महंगाई दर अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और इटली जैसे विकसित देशों के मुकाबले कहीं कम है. विपक्षी कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) को मुद्रास्फीति के मामले में 'निरक्षर' करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश में महंगाई दर अमेरिका के 4.9 प्रतिशत और ब्रिटेन के 8.7 प्रतिशत के मुकाबले 4.2 प्रतिशत है. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे मोदी के हाथ मजबूत करें ताकि आने वाले दिनों में बेहतर भारत का निर्माण किया जा सके. सोर्स भाषा