छत्तीसगढ़ के सरगुजा में पीएम मोदी की रैली, कहा-कांग्रेस ने SC,ST और OBC के आरक्षण को कम करन की कोशिश की

सरगुजा: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने धर्म के आधार पर आरक्षण की कोशिश की. कांग्रेस ने SC,ST और OBC के आरक्षण को कम करन की कोशिश की. कांग्रेस ने सामाजिक न्याय का अपमान किया. आपके आरक्षण की रक्षा सिर्फ बीजेपी कर सकती है. कांग्रेस की नजर आपकी कमाई,दुकान और मकान पर है. कांग्रेस आपके गहनों की जांच करवाएगी. 

कांग्रेस की नजर आपके खेत खलिहान पर है. विकास के लिए तेजी से काम हो रहा है. कांग्रेस के कारण देश बर्बाद हो गया. कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों के साथ है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी ने जब मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था, तब अंबिकापुर में ही आपने लाल किला बनाया था. कांग्रेस की टोली ने उस समय मुझ पर हमला बोल दिया था, बात का बवंडर बना दिया था, लेकिन मोदी लाल किले पर पहुंचा और राष्ट्र के नाम संदेश दिया. आज अंबिकापुर क्षेत्र फिर वहीं आशीर्वाद दे रहा है-फिर एक बार मोदी सरकार. 

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ महीने पहले मैंने आपसे छत्तीसगढ़ से कांग्रेस का भ्रष्टाचारी पंजा हटाने के लिए आशीर्वाद मांगा था, आपने मेरी बात का मान रखा और भ्रष्टाचारी पंजे को प्रदेश से साफ कर दिया. आज आप सब के आशीर्वाद से सरगुजा की संतान, आदिवासी समाज की संतान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश के सपने को साकार कर रहा है. जब मैं विकसित भारत कहता हूं, तो कांग्रेस वालों का और दुनिया में बैठी कुछ ताकतों का माथा गरम हो जाता है. पीएम मोदी ने कहा कि अगर भारत शक्तिशाली हो गया, तो कुछ ताकतों का खेल बिगड़ जाएगा.

अगर भारत आत्मनिर्भर बन गया, तो कुछ ताकतों की दुकान बंद हो जाएगी. इसलिए वो भारत में कांग्रेस और इंडी गठबंधन की कमजोर सरकार चाहते हैं. कांग्रेस, हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है, उन्हें शहीद बता रही है.इसी कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता, आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाती हैं. ऐसी ही करतूतों के कारण कांग्रेस देश का भरोसा खो चुकी है. कांग्रेस सिर्फ आपके आरक्षण को ही लूटना नहीं चाहती है, इनके और भी कारनामें हैं. कांग्रेस के इरादे नेक नहीं हैं. इनके इरादे... संविधान के अनुरूप नहीं हैं, सामाजिक न्याय के अनुरूप नहीं हैं. अगर आपके आरक्षण की कोई रक्षा कर सकता है, तो​ सिर्फ और सिर्फ भाजपा कर सकती है. 

पीएम मोदी ने कहा कि वर्षों पहले, कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया था. फिर कांग्रेस ने इसे पूरे देश में लागू करने की योजना बनाई. कांग्रेस ने कहा कि SC/ST और ओबीसी का जो कोटा है, उसमें से चुरा कर धर्म के आधार पर कुछ लोगों को आरक्षण दिया जाए. जब कांग्रेस का घोषणापत्र आया, उसी दिन मैंने कह दिया था कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है.