सचिवालय घेरने निकले BJP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया वॉटर कैनन का इस्तेमाल, सीपी जोशी बोले सरकार जितना दमन करेगी लोगों का उतना आक्रोश फूटेगा; सचिवालय में 'नजरबंद' जैसी स्थिति

जयपुर: राजस्थान में बीजेपी के 'नहीं सहेगा राजस्थान अभियान' के तहत आज राजधानी जयपुर में बड़ा प्रदर्शन कर रही है. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया है. वहीं बीजेपी के कार्यकर्ता सचिवालय की तरफ बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं. भाजपा के कई बड़े नेता प्रदर्श, घेराव में मौजूद है. 

वहीं इस दौरान पुलिस की ओर से हुई लाठीचार्ज पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि निश्चित रूप से हमारे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज हुआ है. इस प्रकार के हथकंड़े अपराधियों के खिलाफ अपनाते हैं. सरकार जितना दमन करेगी लोगों का उतना आक्रोश फूटेगा. सचिवालय घेराव से पहले प्रदेश बीजेपी कार्यालय के बाहर सभा आयोजित की गई. यहां नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा किआज के प्रदर्शन में आया एक-एक कार्यकर्ता गहलोत सरकार के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम करेगा.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जब किसी टायर में कील लग जाती है तो गाड़ी चलाने के लिए टायर बदला जाता है. उसी तरह से सीएम अशोक गहलोत के पैरों में भी कील चुभ गई है. ऐसे में अब हमें उन्हें बदलने की जरूरत है. 

 

सचिवालय में 'नजरबंदी' जैसी स्थिति बनी हुई: 
वहीं दूसरी ओर सचिवालय में 'नजरबंदी' जैसी स्थिति बनी हुई है. सचिवालय का पूरा छेत्र छावनी बना हुआ है. बाहर वालों की अंदर एंट्री नहीं तो अंदर वाले कर्मचारियों को बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. सचिवालय में अशोक क्लब से लेकर हाईकोर्ट के आसपास के क्षेत्र में सड़कें सूनी हो गई है. सचिवालय में रिसेप्शन, पंजीयक खंड व SBI बैंक की ओर जाने वाले गेट बंद है. वीआईपी गेट से पहले ही एंट्री बंद है. फुटपाथ और आसपास भारी पुलिस बल का जाब्ता तैनात है. सेंट्रल पार्क के भी गेट बंद है.