Malaysia Open: स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी प्रणय ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

कुआलालंपुर: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय ने इंडोनेशिया के चिको ओरा द्वि वार्डोयो को हराकर मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने एक घंटे चार मिनट तक चला मुकाबला 21 . 9, 15 . 21, 21 . 16 से जीता. उनका सामना मलेशिया के एंग जी योंग या जापान के कोडाइ नाराओका से होगा.  राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद को प्री क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की गैब्रियला स्टोएवा और स्टेफानी स्टोएवा ने हरा दिया. निया में 16वें नंबर की भारतीय जोड़ी को 14वीं रैंकिंग वाली स्टोएवा बहनों ने 21.13, 15.21, 21.17 से मात दी.

ब्रेक के समय उनके पास 11.5 की बढत थी:
प्रणय का चिको से यह दूसरा मुकाबला था जिससे वह सैयद मोदी इंटरनेशनल 2018 में हार चुके थे . प्रणय ने शानदार शुरूआत करके जल्दी ही 7.5 से बढत बना ली. ब्रेक के समय उनके पास 11.5 की बढत थी. पहला गेम जीतने के बाद दूसरे गेम में प्रणय पर प्रतिद्वंद्वी भारी पड़ा. चिको ने आक्रामक खेल दिखाते हुए प्रणय को गलतियां करने पर मजबूर किया और दूसरा गेम जीत लिया.

दो मैच प्वाइंट बचाये लेकिन अगला नेट में चला गया:
निर्णायक गेम में प्रणय ने चिको को कोई मौका नहीं दियाा. अपने शानदार रिटर्न और क्रॉसकोर्ट स्मैश के दम पर उन्होंने 17.12 की बढत बना ली. बैकलाइन पर एक और शॉट से उन्हें छह मैच प्वाइंट मिले. चिको ने भी दो मैच प्वाइंट बचाये लेकिन अगला नेट में चला गया. वहीं रियो ओलंपिक 2016 और तोक्यो ओलंपिक 2020 खेल चुकी स्टोएवा बहनें त्रिसा और गायत्री पर शुरू ही से भारी पड़ी . उन्होंने जल्दी ही 6.0 की बढत बना ली हालांकि एक समय उनकी बढत 12.9 की ही रह गई थी लेकिन भारतीय जोड़ी लय कायम नहीं रख सकी.

जीतकर मुकाबले को निर्णायक गेम तक खींचा:
दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी ने वापसी की और इसे जीतकर मुकाबले को निर्णायक गेम तक खींचा. तीसरे गेम में भारतीय जोड़ी ने 6.4 की बढत बना ली थी लेकिन बुल्गारिया की टीम ने वापसी करके स्कोर 14.14 कर लिया. इसके बाद से उन्होंने भारतीय जोड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया.  त्रिसा और गायत्री अगले सप्ताह इंडिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट में फ्रांस की मार्गोट लैम्बर्ट और अन्ने त्रान से खेलेंगी. सोर्स-भाषा