Holi 2023: राष्ट्रपति बाइडन, कमला हैरिस सहित कई अमेरिका सांसदों ने होली की शुभकामनाएं दीं

वाशिंगटल: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अमेरिका, भारत और दुनियाभर में मौजूद हिंदू समुदाय के लोगों को होली के त्योहार की शुभकामनांए दीं.

अमेरिका के विभिन्न हिस्सों में पिछले कई वर्षों से होली मनाई जाती है और कई सांसद इस पर्व की शुभकामनाएं देते हैं. हालांकि, ऐसा पहली बार है जब व्हाइट हाउस की ओर से होली की शुभकामनाएं दी गई हैं. बाइडन ने ट्वीट किया कि मैं आज रंगों के त्योहार के मौके पर प्रेम, हंसी, अच्छाई और वसंत के आगमन का जश्न मनाने वालों को होली की शुभकामनाएं देता हूं.

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्वीट किया कि जैसा कि हम वसंत के आगमन को चिह्नित करने और बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने के लिए एक साथ आए हैं... होली के जीवंत रंग हमारी दुनिया को खुशी, आशा और सकारात्मकता से रोशन करें. होली मनाने वाले सभी लोगों को होली मुबारक.

रंगों का त्योहार आपके जीवन में खुशहाली लाए:
राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने बधाई संदेश के साथ एक-एक तस्वीर भी साझा की, जिस पर अंग्रेजी में ‘हैप्पी होली’ (होली मुबारक) लिखा था. विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी होली की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने ट्वीट किया कि होली मनाने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं. यह रंगों का त्योहार आपके जीवन में खुशहाली लाए. इस बीच, अमेरिका की वाणिज्य मंत्री जीना रायमोंडो ने नयी दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर होली खेली, जिसकी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं.

राजा कृष्णमूर्ति ने भी होली की शुभकामनाएं दी: 
सीनेट इंडिया कॉकस के सह-अध्यक्ष एवं सीनेट खुफिया समिति के अध्यक्ष मार्क वार्नर, कांग्रेसनल एशियन पैसिफिक अमेरिकन कॉकस चेयर की प्रमुख जूडी चू, महिला सांसद ग्रेस मेंग, सांसद टेड लियू और भारतीय-अमेरिकी सांसद एमी बेरा, प्रमिला जयपाल तथा राजा कृष्णमूर्ति ने भी होली की शुभकामनाएं दी हैं. सोर्स-भाषा