Google Pixel 8 सीरीज़ के लॉन्च से पहले कीमत, स्पेसिफिकेशन आए सामने, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : गूगल पिक्सेल 8 सीरीज़ अक्टूबर महीने में भारत में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है. लॉन्च से पहले, जाने-माने टिप्सटरों द्वारा आगामी स्मार्टफोन का पूरा डिज़ाइन, स्पेसिफिकेशन और यहां तक ​​कि कीमतें भी लीक कर दी गई हैं. इससे पहले, गूगल पिक्सेल 8 सीरीज़ के एक प्रमोशनल वीडियो में कंपनी की आधिकारिक घोषणा से पहले ही स्मार्टफोन की कैमरा क्षमताओं की झलक दिखाई गई थी. अब, 4 अक्टूबर को होगा निर्धारित डेब्यू. पिक्सेल 8 और पिक्सेल 8 प्रो कई प्रभावशाली फीचर्स के साथ आते हैं. डिस्प्ले के संदर्भ में, पिक्सेल 8 में बहुमुखी 60Hz-120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.2-इंच FHD+ OLED डिस्प्ले है, जो 2,000 निट्स तक की अधिकतम ब्राइटनेस प्रदान करता है. दूसरी ओर, पिक्सेल 8 प्रो में समान 1Hz-120Hz रिफ्रेश रेट और 2,400 निट्स तक की ब्राइट पीक ब्राइटनेस के साथ बड़ा 6.7-इंच LTPO OLED डिस्प्ले है.

पिक्सेल 8, पिक्सेल 8 प्रो के स्पेसिफिकेशन:

दोनों मॉडल गूगल टेंसर G3 चिपसेट द्वारा संचालित हैं, जिसे टाइटन M2 सुरक्षा कोप्रोसेसर के साथ जोड़ा गया है. वह बेहतर प्रदर्शन और कई स्टोरेज विकल्पों के लिए 8 जीबी LPDDR5X रैम प्रदान करते हैं. पिक्सेल 8 128GB या 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है, जबकि पिक्सेल 8 प्रो प्रभावशाली 8GB LPDDR5X रैम और अमेरिका में 1TB तक या बाकी दुनिया के लिए 512GB तक स्टोरेज विकल्प प्रदान करता है, जिसमें UFS 3.1 तकनीक का भी उपयोग किया जाता है. जब बैटरी और चार्जिंग की बात आती है, तो पिक्सेल 8 4,575mAh की बैटरी से लैस है और 27W तक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इसके अतिरिक्त, यह 18W तक Qi-प्रमाणित वायरलेस चार्जिंग प्रदान करता है. इस बीच, पिक्सेल 8 प्रो में 5,050mAh की बड़ी बैटरी है और यह 30W तक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जिसमें 23W तक क्यूई-प्रमाणित वायरलेस चार्जिंग है.

दोनों फोन सुरक्षा और सॉफ्टवेयर अपडेट को प्राथमिकता देते हैं, उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित और अद्यतित रखने के लिए 7 साल के ओएस और सुरक्षा अपडेट का वादा करते हैं. कैमरा विभाग में, वे 50MP ऑक्टा पीडी वाइड कैमरा, 10.5MP डुअल पीडी फ्रंट कैमरा और वाइड कैमरे पर OIS और EIS जैसी अतिरिक्त सुविधाएँ साझा करते हैं. हालाँकि, पिक्सेल 8 प्रो 48MP क्वाड PD अल्ट्रावाइड कैमरा और 30x तक सुपर रेज ज़ूम में सक्षम 48MP क्वाड PD टेलीफोटो कैमरा के साथ फोटोग्राफी को अगले स्तर पर ले जाता है. कनेक्टिविटी के लिए, दोनों मॉडल वाई-फाई 7, ब्लूटूथ v5.3 और एनएफसी क्षमताएं प्रदान करते हैं. इनमें पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग के साथ-साथ कवर और बैक के लिए टिकाऊ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस सुरक्षा की सुविधा है. इसके अतिरिक्त, दोनों फोन उपयोगकर्ता प्रमाणीकरण के लिए अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस आईडी जैसी सुविधाजनक सुरक्षा सुविधाओं को शामिल करते हैं.