प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इटली दौरा, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से की मुलाकात, हुई द्विपक्षीय बातचीत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर अपुलिया में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ द्विपक्षीय बैठक की. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली पहुंचे. रात को इटली के ब्रिंडिसी एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत हुआ. आज 12 घंटे में कुल 7 मीटिंग में हिस्सा पीएम मोदी लेंगे. 6 देशों के राष्ट्राध्यक्षों से पीएम मोदी मिलेंगे. पीएम मोदी डिनर के दौरान भी कई नेताओं से बात करेंगे. आज दोपहर 2:15 बजे फ्रांस के राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे. 

पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों की द्विपक्षीय बैठक होगी. दोपहर 2:40 बजे ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक से मुलाकात होगी. दोपहर 3:30 बजे मोदी और वोलोदिमीर जेलेंस्की की द्विपक्षीय बैठक होगी. पीएम मोदी शाम 5:00 बजे होटल बोर्गो एग्जानिया पहुंचेंगे. शाम 5:15 बजे इटली की पीएम मेलोनी के साथ फोटो सेशन होगा. शाम 5:30 बजे AI और ऊर्जा पर G7 का आउटरीच सत्र होगा. 

रात 9 बजे विश्व नेताओं के साथ पीएम मोदी का फोटो सेशन होगा. रात 9:20 पर जर्मनी की चांसलर के साथ पीएम मोदी की बैठक होगी. रात 9:50 बजे इटली की पीएम मेलोनी की साथ बैठक होगी. रात 11 बजे जापान के पीएम फुमियो किशिदा के साथ बैठक होगी. रात 12 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम मोदी 15 जून की सुबह 3:30 बजे इटली से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.