प्रधानमंत्री शेख हसीना ने छोड़ा ढाका, हिंसा की चपेट में बांग्लादेश, सैन्य तख्तापलट का अंदेशा

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने छोड़ा ढाका, हिंसा की चपेट में बांग्लादेश, सैन्य तख्तापलट का अंदेशा

नई दिल्ली: बांग्लादेश फिर हिंसा की चपेट में है. जानकार सूत्रों के हवाले से इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका छोड़ दिया. बांग्लादेश में सैन्य तख्तापलट का अंदेशा है. सेना ने शेख हसीना को 45 मिनट में इस्तीफा देने को कहा. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बहन शेख रिहाना के साथ ढाका छोड़ा. बांग्ला न्यूज 24 वेबसाइट के अनुसार बड़ी खबर मिल रही है.

शेख हसीना के भारत के पश्चिम बंगाल जाने की खबर है. हेलीकॉप्टर के जरिए शेख हसीना ने ढाका छोड़ा. आपको बता दें कि बांग्लादेश फिर हिंसा की चपेट में है. राजधानी ढाका समेत कई शहर हिंसा में घिरे है. शेख हसीना सरकार ने कल शाम 6 बजे से अनिश्चितकालीन राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू की घोषणा की.  हिंसा को देखते हुए भारत सरकार ने अपने नागरिकों से की अपील की. अगले आदेश तक बांग्लादेश की यात्रा न करने की सख्त सलाह दी. 

ढाका में भारतीय उच्चायोग के फोन नंबरों के जरिए संपर्क में रहने की सलाह दी. हिंसा के चलते अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. विरोध प्रदर्शन में शामिल छात्रों ने PM शेख हसीना के इस्तीफे की मांग की.बांग्लादेश में छात्र संगठन सरकारी नौकरियों में आरक्षण का विरोध कर रहे है.