पंजाब के मंत्री हरजोत बैंस ने आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव से किया विवाह

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक हरजोत सिंह बैंस शनिवार को रूपनगर जिले के एक गुरुद्वारे में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की अधिकारी ज्योति यादव के साथ परिणय सूत्र में बंध गए.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि नंगल के पास बिभोर साहिब गुरुद्वारे में सिख रीति-रिवाज से शादी हुई. दोनों की हाल में सगाई हुई थी. रूपनगर जिले के आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने बैंस मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार में शिक्षा मंत्री हैं. पेशे से वकील 32 वर्षीय बैंस आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के रहने वाले हैं. वर्ष 2017 के चुनावों में, उन्होंने साहनेवाल निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे.

वह हरियाणा के गुरुग्राम जिले की रहने वाली:
बैंस इससे पहले राज्य में ‘आप’ की युवा शाखा का नेतृत्व कर चुके हैं. पंजाब कैडर की आईपीएस अधिकारी यादव फिलहाल मानसा जिले में पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात हैं. वह हरियाणा के गुरुग्राम जिले की रहने वाली हैं. पिछले साल पंजाब में ‘आप’ के सत्ता में आने के बाद से मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरप्रीत कौर से शादी की थी. इस दौरान ‘आप’ विधायक नरिंदर कौर भारज और नरिंदरपाल सिंह सवाना की भी शादी हुई है. सोर्स-भाषा