राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कारवां अगले माह मरुधरा में देगा दस्तक, कांग्रेस ने यात्रा का आधिकारिक रुप से प्रोग्राम किया जारी

जयपुर: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कारवां अगले माह मरुधरा में दस्तक देगा. कांग्रेस ने राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा का आधिकारिक रुप से प्रोग्राम जारी कर दिया है. राहुल गांधी दो मार्च को पहले दिल्ली से धौलपुर पहुचेंगे और फिर यात्रा शुरु करेंगे. महज एक दिन और कुछ घंटों की यात्रा के बाद राहुल गांधी मध्यप्रदेश चले जाएंगे. उसके बाद वापस यात्रा 12 या 13 मार्च को बांसवाड़ा में एंट्री मारेगी और एक बड़ी जनसभा के बाद यात्रा गुजरात राज्य में चली जाएगी.

राहुल गांधी की यात्रा अब जल्द राजस्थान में प्रवेश करने वाली है. हालांकि इस बार यात्रा का राजस्थान में सफर बहुत छोटा रखा गया है. महज दो दिन और दो जिलों से ही इस बार यात्रा गुजरेगी. एआईसीसी ने यात्रा का राजस्थान का शेड्यूल भी अब जारी कर दिया है. राहुल गांधी दो मार्च को दोपहर दो बजे धौलपुर जिले से यात्रा शुरु करेंगे. करीब 30 किलोमीटर की यात्रा का सफर धौलपुर में होगा. उसके बाद यात्रा एमपी के मुरैना एरिया में प्रवेश कर जाएगी. धौलपुर में यात्रा के दौरान भीड़ जुटाने के लिए दिग्गज नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है. करौली,दौसा और भरतपुर जिलों से भीड़ जुटाने की रणनीति बनाई गई है. लिहाजा पीसीसी चीफ डोटासरा,प्रभारी रंधावा और नेता प्रतिपक्ष जूली अगले दो दिन इन जिलों के दौरे पर रहेंगे औऱ कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

राहुल गांधी की यात्रा फिर 12 या 13 मार्च को फिर राजस्थान में एंट्र करेगी. मध्यप्रदेश से यात्रा आदिवासी बैल्ट के बांसवाड़ा जिले में प्रवेश करेगी. बांसवाड़ा में राहुल गांधी की एक विशाल जनसभा आयोजित होगी. सभा में भीड़ जुटाकर महेन्द्रजीत सिंह मालवीय के पार्टी छोड़ने के प्रकरण को डैमेज कंट्रोल से जोड़कर देखा जा रहा है. बांसवाड़ा में सभा के बाद राहुल गांधी की यात्रा गुजरात राज्य में चली जाएगी.

पिछली बार राहुल गांधी की यात्रा राजस्थान में बेहद लंबी थी और झालावाड़ से अलवर तक का सफर तय किया था. लेकिन इस बार यात्रा का रुट राजस्थान में बेहद छोटा रखा गया है जिसको लेकर कईं तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. खैर,यात्रा के जरिए लोकसभा चुनाव से पहले भीड़ जुटाते हुए राजस्थान कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन की तैयारियों में जोरशोर से जुट गई है.

... फर्स्ट इंडिया के लिए दिनेश डांगी की रिपोर्ट, जयपुर