रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बोले- जयपुर में 40 लाख की आबादी, यहां के विकास के लिए होना चाहिए नया कॉन्सेप्ट

जयपुरः विकसित भारत सकंल्प यात्रा को लेकर शुक्रवार को जयपुर में कार्यक्रम आयोजित किया गया. जयपुर के आदर्श नगर स्थित दशहरा मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे. इसके अलावा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और डॉ.प्रेमचंद बैरवा, महापौर मुनेश गुर्जर, भाजपा शहर अध्यक्ष राघव शर्मा, सांसद रामचरण बोहरा,विधायक गोपाल शर्मा, बालमुकुंदाचार्य मौजूद रहे. 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संबोधित करते हुए कहा कि दस साल पहले 100 में 98 मोबाइल बाहर से आते थे. 10 साल में 100 में 99 मोबाइल भारत में बनने लगे है. आज ये हमारे लिए गौरव की बात है. हाईवे, रेलवे,गैस पाइपलाइन, सी पोर्ट में काम किया जा रहा है. तेजस भी मेड इन इंडिया है. जयपुर में 40 लाख की आबादी है. यहां के विकास के लिए नया कॉन्सेप्ट होना चाहिए. ऐसे में मैं सीएम, नगरीय विकास मंत्री से अनुरोध करूंगा कि इसका कॉन्सेप्ट बनाइए. 

जयपुर के चारों हिस्सों में रिंग रेलवे बने तो जयपुर का बड़ा डवलपमेंट होगा. इसके लिए एक प्रपोजल बनाना चाहिए. 2047 में नौजवान देश की ज़िम्मेदारी संभालेंगे. युवा उस वक्त निर्णायक भूमिका में होगा. विकसित भारत की नींव आज पीएम मोदी रख रहे हैं. दुनियाभर में आज भारत के प्रति बदलाव आया है. मोदी की गारंटी के कारण बदलाव आया है.