Jodhpur News: बाबा रामदेव के भक्तों को रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, अब जातरुओं का जाना होगा आसान, जानिए कैसे

जोधपुर: लोक देवता बाबा रामदेव मेला अगले महीने से शुरू होने वाला है. लिहाजा अभी से ही बडी संख्या में बाबा रामदेव के जातरू पहुंचने शुरू हो चुके है. जातरुओं की बढ़ती संख्या और उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए जोधपुर रेल मंडल ने विशेष रूप से ट्रेनों का संचालन करना जहा शुरू कर दिया है. तो वहीं सितम्बर माह से दो और ट्रेने यात्रियों के लिए स्पेशल तोर पर शुरू की जाएगी. यात्रियों को परेशानी नहीं हो इसको लेकर रेलवे डीआरएम पंकज कुमार काफी गंभीर है. उसी के चलते रामदेवरा स्टेशन पर भी काफी कुछ सुविधाओं का विस्तार मेले के दौरान जैसे जैसे जातरूओ की संख्या बढती जाएगी वैसे करने का काम किया जाएगा.

रामदेवरा मेले में जातरुओं का आवागमन अब आसान होगा. रेल प्रशासन द्वारा घोषित रामदेवरा मेला स्पेशल ट्रेन संचालित की जा रही है. डीआरएम पंकज कुमार सिंह के निर्देशन में लगातार यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि इस ट्रेन के बाद दो और ट्रेने शुरू की जाएगी जिससे यात्रियों को आवागमन में किसी तरह की कोई परेशानी नही होगी. रामदेवरा मेले के जातरुओं की निरंतर बढ़ रही संख्या के मद्देनजर यात्री सुविधा हेतु रेल प्रशासन द्वारा रामदेवरा मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन प्रारंभ किया गया है. तथा आगामी दिनों में कुछ और स्पेशल ट्रेनों के संचालन के लिए जोधपुर मंडल ने उत्तर-पश्चिम रेलवे मुख्यालय को प्रस्ताव किया है. 

उसी के चलते सितम्बर माह से और ट्रेने भी संचालित होंगी. अतिरिक्त यात्री भार को देखते हुए हाल ही में भगत की कोठी-रामदेवरा-भगत की कोठी मेला स्पेशल ट्रेन जो शुरू की गई है इसका संचालन 30 सितम्बर तक किया जाएगा. यह ट्रेन 04809 जोधपुर के भगत की कोठी से सुबह 10 बजे रवाना होकर दोपहर डेढ़ बजे रामदेवरा पहुंच जाएगी जबकि वापसी में ट्रेन 04810 रामदेवरा से दोपहर दो बजे प्रस्थान कर शाम साढ़े पांच बजे भगत की कोठी पहुंच जाएगी. ट्रेन आवागमन में जोधपुर, राइकाबाग, ओसियां व फलोदी रेलवे स्टेशनों पर ठहराव करेंगी.