राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही जारी, जानिए विधायकों ने क्या किए सवाल और क्या रहे जवाब ?

राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही जारी, जानिए विधायकों ने क्या किए सवाल और क्या रहे जवाब ?

जयपुर: राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही जारी है. प्रदेश में नवीन कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाओं को लेकर कैलाश वर्मा ने सवाल किया. जोन नंबर 10 में सरकारी कॉलोनी में आवासीय कॉलोनी काटी जा रही है. UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जवाब दिया सरकारी भूमि पर अगर कॉलोनी काटी जा रही है तो उसकी जांच की जाएगी. वास्तव में अगर ऐसा है तो उस कॉलोनी को ध्वस्त किया जाएगा. विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी. हमने टाउन पॉलिसी को लेकर सुझाव आमंत्रित किए गए .

'पिछले समय में जितनी भी कॉलोनियां विकसित हुई विकास शुल्क भी जमा हुआ. बहुत सी जगह वास्तव में विकास नहीं हो पाया. सड़कें और सेक्टर रोड बनी थी उनका मार्ग निर्धारित तरीके से सही नहीं हो पाया. उसके कारण बहुत से सड़क मार्ग लंबित हैं.टाउनशिप पॉलिसी में बदलाव कर रहे है. पब्लिक से हमने सुझाव भी आमंत्रित किए है. सारी समस्याओं के समाधान के लिए संशोधन करने के साथ-साथ राज्य स्तर पर एक वेब पोर्टल भी बनाया जाएगा जिसमें सारा विवरण रहेगा. ये पोर्टल लगातार अपडेट होता रहेगा और घोषणाओं और कार्यों की जानकारी देगा.

विधायक धर्मपाल ने विधानसभा क्षेत्र खेतड़ी में पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्थापना को लेकर सवाल कियाडिप्टी सीएम एवं मंत्री डॉ.प्रेमचंद बैरवा ने जवाब देते हुए कहा कि अभी वहां पर कोई विचार नहीं है. क्योंकि वहां पर प्राइवेट पॉलिटेक्निक कॉलेज है. संभाग मुख्यालय पर कन्या पॉलिटेक्निक कॉलेज खोले जा रहे हैं. विधायक धर्मपाल ने पूछा राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण कॉलेज में दो-तीन ट्रेड बढ़ाने का विचार रखते हैं क्या?डिप्टी सीएम एवं मंत्री डॉ.प्रेमचंद बैरवा ने जवाब दिया कि जैसा विधायक जी सुझाव देंगे उस बारे में विचार किया जाएगा.