Rajasthan BJP Second Candidates List: बीजेपी ने 83 प्रत्याशियों की दूसरी सूची की जारी, जानें किसे मिला टिकट

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. इसे लेकर नई दिल्ली में 20 अक्टूबर को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. करीब डेढ़ घंटे तक चली इस बैठक में फैसला किया गया था. 

नागौर सीट से ज्योति मिर्धा चुनाव लड़ेंगी, जिन्होंने हाल में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जॉइन किया है. वसुंधरा राजे झालरापाटन से ही चुनाव लड़ेंगी, वहीं नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की सीट बदल दी गई है. उन्हें चूरू की बजाय तारानगर से टिकट दी गई है. वे पहले भी तारानगर से चुनाव लड़ चुके हैं. वहीं जयपुर की विद्याधर नगर सीट से विधायक नरपत सिंह राजवी को अब चित्तौड़गढ़ से टिकट दिया गया है. पहली सूची में भाजपा ने उनका टिकट काटकर राजसमंद सांसद दीया कुमारी को विद्याधर नगर से टिकट दिया था. दूसरी लिस्ट पर सर्वसम्मति बनाने के लिए पिछले तीन दिनों में दो बार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई थी. 

राजस्थान में बीजेपी ने अपनी पहले लिस्ट में  41 उम्मीदवारों के नामों की ही घोषणा की है.  इनमें से 39 सीटें भाजपा पिछले चुनाव में हार गई थी. यहां नए चेहरों के अलावा सात सांसदों को भी टिकट दिया गया है. आपको बता दें कि 30 अक्तूबर को अधिसूचना जारी की जाएगी. छह नवंबर तक नामांकन किया जा सकता है. सात नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. नौ नवंबर नाम वापसी की आखिरी तारीख है. 25 नवंबर को मतदान होगा, जबकि नतीजे तीन दिसंबर को सामने आएंगे.