NABARD Assistant Manager 2023 के लिए 150 पदों पर भर्ती शुरू, जानिए कैसे करें आवेदन

नई दिल्ली : नाबार्ड बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट, नाबार्ड ने सहायक प्रबंधक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार नाबार्ड की आधिकारिक साइट nabard.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती अभियान संगठन में 150 पदों को भरेगा. पंजीकरण प्रक्रिया 2 सितंबर को शुरू हुई और 23 सितंबर, 2023 को समाप्त होगी. चरण. प्रारंभिक परीक्षा संभवतः 16 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की जाएगी.

किसी विशेष विषय में स्नातक की डिग्री का मतलब है कि उम्मीदवार ने संबंधित डिग्री पाठ्यक्रम में मुख्य विषय के रूप में उस विषय का अध्ययन किया होगा और विश्वविद्यालय/संस्थान द्वारा जारी डिग्री प्रमाणपत्र में इसका उल्लेख किया जाना चाहिए. पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 01-09-2023 तक 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया व आवेदन शुल्क:

चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल है. मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए कॉलिंग अनुपात क्रमशः अधिकतम 1:25 और 1:3 होगा, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, चरण- I और चरण- II, दोनों में उस प्रश्न के लिए निर्दिष्ट अंकों में से 1/4 अंक दंड के रूप में काट लिया जाएगा. आवेदन शुल्क एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 150/- रुपये और अन्य सभी के लिए ₹800/- है. भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार नाबार्ड की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.