IND vs AUS: डेविड वॉर्नर के खराब फॉर्म पर पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दिया बयान, जानिए क्या कुछ कहा

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने देश के चयनकर्ताओं को संकेत दिया है कि डेविड वॉर्नर अगर लगातार नाकाम रहते हैं तो अंतिम एकादश में उनकी जगह पर पुनर्विचार किया जा सकता है.

वॉर्नर भारत के खिलाफ नागपुर में पहले टेस्ट में सस्ते में आउट हो गए. भारत में उनका टेस्ट रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है और वह 22.88 की औसत से ही रन बना सके हैं. पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा कि मुझे लगता है कि भारत में उसका औसत आठ टेस्ट मैचों में 24 है. एक बार फिर वह नाकाम रहा. वह उन खिलाड़ियों में से है जो कह रहे हैं कि भारत में जीतना एशेज श्रृंखला से भी बड़ा है.

अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारनी होगी:
उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया को टेस्ट श्रृंखला जीतनी है तो अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारनी होगी. उन्होंने कहा कि अगर चयनकर्ता, कोच और कप्तान को भारत में यह श्रृंखला जीतनी ही है तो उन्हें सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश उतारनी होगी. अगर कुछ बल्लेबाज नहीं चल रहे हैं तो उनकी जगह पर पुनर्विचार करना होगा.

यही बात डेविड वॉर्नर पर भी लागू होती है:
पोंटिंग ने कहा कि अगर एशेज 2021.22 के ‘प्लेयर आफ द सीरिज’ ट्रेविस हेड को बाहर रखा जा सकता है तो वॉर्नर को क्यो नहीं. उन्होंने कहा कि हेड को उपमहाद्वीप में उसके रिकॉर्ड के कारण बाहर रखा गया. इसके अलावा आस्ट्रेलियाई टीम में बायें हाथ के बल्लेबाजों का बाहुल्य भी उनके बाहर होने का कारण था. यही बात डेविड वॉर्नर पर भी लागू होती है. सोर्स-भाषा