Rohit Sharma: टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर रोहित शर्मा को मिली कमान, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः भारतीय टीम को हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मात झेलनी पड़ी है इसके बाद से ही रोहित चर्चाओं में बने हुए है क्योंकि अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में सभी फैंस और दर्शकों के मन में सिर्फ एक ही सवाल उठ रहा है कि क्या रोहित टूर्नामेंट में बतौर कप्तान मैदान पर उतरेंगे या फिर किसी और को थमाई जायेगी टीम की कमान. 

साल 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद से ही टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में दे रखी है. जिसे देख ये लगा कि बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नई भारतीय टीम तैयार कर रही है, जिसकी कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में होगी, लेकिन अब सामने आई रिपोर्ट में बताय गया कि रोहित शर्मा को ही 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का कप्तान बनाया जाएगा. हालांकि इस मामले को लेकर अभी तक बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. 

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा कप्तान के रूप में पहली पसंद होंगे. फिर चाहें हार्दिक पांड्या ने पूरे साल टी20 टीम की कमान संभाली हो. जिसकी सबसे बड़ी वजह कप्तानी का अनुभव मानी जा रही है. आगे बताया गया कि बोर्ड ने उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज़ के लिए कप्तान बनाना चाहा था, लेकिन हिटमैन ने दौरे में व्हाइट बॉल सीरीज़ से ब्रेक लेने की गुज़ारिश की, जिसे बोर्ड ने कबूल किया. 

गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के सपने से हाथ धोना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. यही कारण है कि आगामी मुकाबले और बिग टूर्नामेंट को लेकर बोर्ड सभी पहलू पर सोच रहा है.