Royal Enfield हिमालयन 450 जल्द भारत में होगी लॉन्च, जानिए अपेक्षित कीमत, फीचर्स

नई दिल्ली : रॉयल एनफील्ड लंबे समय से भारत में हिमालयन एडवेंचर टूरर के लिए एक नए-जीन मॉडल को पेश करने पर काम कर रहा है, जिसके इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है. हालांकि आने वाली नई हिमालयन के बारे में अभी तक कुछ टीज़र के अलावा आधिकारिक तौर पर कोई विवरण सामने नहीं आया है.

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के फीचर्स: 

नई हिमालयन संभवतः 452 सीसी की बड़ी लिक्विड-कूल्ड यूनिट से लैस होगी, जो लगभग 40 एचपी पावर पैदा करती है और 45 एनएम का टॉर्क, 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ. हिमालयन 450 में नए एलईडी हेडलैंप, एक नया, बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, उल्टा फ्रंट फोर्क्स, एक नया डिज़ाइन किया गया मफलर, एक नया ईंधन टैंक और भी बहुत कुछ मिलेगा.

पिछले परीक्षण करने वालो ने मोटरसाइकिल के एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, नए रियर रैक और नए दोहरे उद्देश्य वाले टायरों का भी खुलासा किया है, जो वर्तमान पीढ़ी के मॉडल की तुलना में थोड़ा अधिक सड़क-पक्षपाती दिखाई देते हैं. रंग विकल्पों में डुअल-टोन थीम की एक श्रृंखला शामिल होगी, जो रॉयल एनफील्ड मौजूदा हिमालयन पर पेश करता है. 2023 नवंबर तक रॉयल एनफील्ड हिमालयन के आधिकारिक तौर पर सामने आने की उम्मीद है. नए पावरट्रेन, प्लेटफॉर्म, सस्पेंशन सेटअप और नई तकनीक सहित सभी आधुनिक बिट्स को देखते हुए नए हिमालयन की कीमत अधिक होने की उम्मीद है.