सलमान खान को ई-मेल पर मिली धमकी, प्राथमिकी दर्ज

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को उनके दफ्तर में एक ई-मेल भेजकर धमकी दी गई है. इसके बाद मुंबई पुलिस ने ‘‘गैंगस्टर’’ लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. ई-मेल भेजने वाले ने लिखा है, “ गोल्डी भाई (गोल्डी बरार) सलमान खान से आमने-सामने बैठकर बात करना चाहता है.”

अधिकारी ने बताया कि बिश्नोई और बरार के अलावा, शनिवार को दर्ज प्राथमिकी में रोहित का भी नाम है. बठिंडा जेल में बंद बिश्नोई और गोल्डी बरार पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी है. यह शिकायत प्रशांत गुंजलकर ने बांद्रा पुलिस को दर्ज कराई है. पुलिस के मुताबिक, गुंजलकर, खान के बांद्रा स्थित घर अक्सर आता-जाता है और वह कलाकारों से जुड़ी एक प्रबंधन कंपनी का संचालन करता है. अधिकारी ने प्राथमिकी के हवाले से बताया कि जब गुंजलकर शनिवार दोपहर को खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित दफ्तर में था तो उसने देखा कि ‘रोहित गर्ग’ की आईडी से एक ई-मेल आया है. यह ई-मेल हिंदी में लिखा था और इसमें कहा गया था कि लॉरेंस बिश्नोई की ओर से हाल में एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार को सालमान खान ने देख ही लिया होगा और अगर नहीं देखा है तो उन्हें देखना चाहिए.

प्राथमिकी के मुताबिक, ई-मेल में गुंजलकर से कहा गया कि अगर खान मामला खत्म करना चाहते हैं तो वह गोल्डी भाई से आमने- सामने बैठकर बात करें. ई-मेल में कहा कि अभी वक्त है लेकिन “अगली बार झटका देखने को मिलेगा.” प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साज़िश), 506-दो (आपराधिक धमकी के लिए सज़ा) और 34 (साझा मंशा) के तहत दर्ज की गई है. बिश्नोई के एक साक्षात्कार को हाल में एक निजी समाचार चैनल ने प्रसारित किया था. गौरतलब है कि जून 2022 में भी एक अज्ञात शख्स ने खान को धमकी दी थी. सोर्स- भाषा