25 जनवरी को पांच दिवसीय प्रवास पर जयपुर आएंगे सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत

जयपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत जयपुर प्रांत के पांच दिवसीय प्रवास पर जयपुर आएंगे. जयपुर प्रांत संघचालक महेन्द्र सिंह मग्गो ने एक बयान में बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार डॉ. भागवत 25 जनवरी को जयपुर पहुंचेंगे और 29 जनवरी तक रहेंगे.

उन्होंने बताया कि भागवत 26 जनवरी को केशव विद्यापीठ जामड़ोली में विद्यालय के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे और प्रातः ध्वाजारोहण करेंगे. 27 जनवरी को वह जयपुर प्रांत के विभाग स्तर के संघ कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे.

मग्गो के मुताबिक भागवत 28 व 29 जनवरी को भी संघ के विभिन्न स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठकों में शामिल होंगे. इस दौरान संघ के शताब्दी वर्ष की तैयारियों पर भी चर्चा करेंगे. उन्होंने बताया कि बैठकों में समाज परिवर्तन की दिशा में चलने वाली गतिविधियों यथा कुटुम्ब प्रबोधन, ग्राम विकास, गोसेवा, सामाजिक समरसता और पर्यावरण पर भी मंथन होगा.

सरसंघचालक का यह नियमित प्रवास:
बयान के अनुसार सरसंघचालक का यह नियमित प्रवास है, जो दो वर्ष में एक बार प्रत्येक प्रांत में होता है. प्रवास के क्रम में प्रांत को वर्ष में एक बार सरसंघचालक और दूसरी बार सरकार्यवाह का प्रवास मिलता है. इस दौरान समाज परिवर्तन की दिशा में चल रहे विभिन्न कार्यों पर चर्चा होती है. सोर्स- भाषा