इंस्टाग्राम पर घात लगाए बैठे है स्कैमर्स, विज्ञापन का झांसा देकर राजस्थानी कॉमेडियन का किया अकांउट हैक

जयपुरः रील{REEL} से लोगों के दिलों-दिमाग में जगह बनाने वाला इंस्टाग्राम ऐप इन दिनों हाईप पर है. छोटे से लेकर बुजुर्ग लोग भी मनोरंजन की जरिये से इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे है. लेकिन कुछ लोगों के लिए ये ऐप हैकिंग के माध्यम से प्राइवेसी लीक का बड़ा खतरा बनता जा रहा है. और लोगों को झांसा देकर फंसाया जा रहा है. हाल ही में ऐसी एक घटना घटित हुई. 

राजस्थान के कॉमेडियन बनवारी लाल गौस्वामी के साथ विज्ञापन के नाम पर स्कैम हुआ. जो कि पेश से राजसथानी कॉमेडियन है. और इनके रील इंस्टा, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर खूब देखी जाती है. ये  सोशल मीडिया पर लोगों कों हंसाने का काम करते है. जिसका सिलसिले वार कुछ यूं रहा कि एक इन्स्टाग्राम आईडी मिस्टर उदित नाम से बनवारी लाल को मैसेज किया गया. मैसेज में कहा गया कि आपको एक विज्ञापन करना है जिसका मैं आपको पेमेंट करुगा. लेकिन उसके लिए शर्त ये कि आपको अपनी बायो में "Hitler Kalyan II Ep 647 Out now Il only on Zee5."  लिखना होगा. व्यक्ति उसके इरादे को समझ पाता उससे पहले ही झांसे में आते हुए बनवारी लाल ने अपना बायो में बदलाव किया. 

यहां पर स्कैमर का मकसद पूरा हो चुका था और कुछ ही देर में  को इंस्ट्राग्राम  OFFICIALBANWARILAL टेम्परी डिसएबल का मेल मिला. जिसमें इंस्ट्राग्राम की community guidelines के उल्लंघन का हवाला दिया गया. और 10 फरवरी 2024 को इन्स्टाग्राम ने परमानेंट डिसएबल कर दिया.