प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी, सर्द हवाओं से माउंट आबू की वादियां हुई सर्द, न्यूनतम तापमान 2 डिग्री किया दर्ज

जयपुरः प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. गिरते पारे नें लोगों के बीच ठिठुरन पैदा कर दी है. यही कारण है कि आम जन सर्दी के सितम से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है. सर्दी के साथ साथ घने कोहरे ने भी लोगों ने मुश्किल बड़ा दी है. इसको लेकर आगामी कुछ दिनों के लिए अलर्ट किया गया है. 

सिरोही के माउंट आबू में भी हाड़ कंपाने वाली सर्दी है. इसके साथ ही सर्द हवाओं दौर भी जारी है. सर्द हवाओं से माउंट आबू की वादियां सर्द हुई. जिसके चलते न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है. न्यूनतम तापमान आज माइनस से प्लस में आया. आज न्यूनतम तापमान 2 डिग्री पर दर्ज हुआ. वहीं अधिकतम तापमान 23 डिग्री पर दर्ज किया गया. सर्द हवाओं के साथ कड़ाके की सर्दी से लोगों के हाल बेहाल है. सर्दी के कारण लोगों की धूजणी छूट रही है. ऐसे में लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है. 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले एक हफ्ते तक गिलगित बाल्टिस्तान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल में भयंकर बर्फबारी की संभावना जारी की है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में कोहरे के साथ ठंड का दौर चार से पांच दिनों तक जारी रह सकता है. राजधानी दिल्ली में 15 जनवरी तक घने कोहरे से राहत की कई उम्मीद नहीं है. वहीं, 13 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.