IPL 2023: Sourav Ganguly क्रिकेट निदेशक के रूप में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के लिए तैयार

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली अप्रैल में शुरू होने वाले आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र से दिल्ली कैपिटल्स टीम के क्रिकेट निदेशक के रूप में इस लीग में वापसी करेंगे. आईपीएल से जुड़े सूत्रों ने इसकी पुष्टि की.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने अक्टूबर में बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. वह दिल्ली कैपिटल्स के अलावा इस फ्रेंचाइजी से जुड़ी आईएलटी20 की टीम दुबई कैपिटल्स और दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग की टीम प्रिटोरिया कैपिटल्स के क्रिकेट से जुड़े कार्यों को देखेंगे. इस मामले की जानकारी रखने वाले आईपीएल के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि जी हां, सौरव इस साल से दिल्ली कैपिटल्स के साथ वापसी करेंगे. फ्रेंचाइजी और उनके बीच इसे लेकर चर्चा हुई है.

हमेशा दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही करेंगे:
सूत्र ने कहा कि उन्होंने इस फ्रेंचाइजी के साथ काम किया है, इसके मालिकों के साथ उनकी अच्छी समझ है.अगर वह आईपीएल में काम करना चाहेंगे तो हमेशा दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही करेंगे. गांगुली 2019 में इस फ्रेंचाइजी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर थे. यह समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी ने हालिया नीलामी में मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और गांगुली दोनों के सुझाव का पालन किया. सोर्स-भाषा