IND vs SA: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, बॉलिंग अटैक हुआ वीक

नई दिल्लीः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी. लेकिन इससे पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के मुख्य तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. खिलाड़ी चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाने के कारण टीम से बाहर हो गये है. उनकी जगह रिप्लेसमेंट की तौर पर ब्युरॉन हेंडरिक्स को प्रोटियाज स्क्वाड में शामिल किया गया है. 

दरअसल लुंगी एनगिडी के बाएं पैर के टखने (एंकल) में चोट लगी थी इसके कारण उन्हें टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा है. अब वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खुद को फिट करने की कोशिश करेंगे. दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने सबसे अहम गेंदबाज कगिसो रबाडा को भी आराम दे रखा है. अब लुंगी एनगिडी के बाहर होने के बाद प्रोटियाज फास्ट बॉलिंग अटैक थोड़ा कमजोर नजर आएगा. इस टीम में अब तेज गेंदबाजी आक्रमण का दारोमदार जेराल्ड कोएत्जी, नांद्रे बर्गर, ओटनील बार्टमेन और लिजाड विलियम्स पर होगा. इन चारों तेज गेंदबाजों को इंटरनेशनल क्रिकेट का कम ही अनुभव रहा है.

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. जिसका पहला मैच डरबन में खेला जाएगा. इसके बाद 12 दिसंबर को गकेबेरहा और 14 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में टी20 मैच होगा. इसके बाद दोनों के बीच वनडे सीरीज और टेस्ट सरीजी भी खेली जानी है.