सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से मिला टिकट

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 के मध्यनजर समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. समाजवादी पार्टी ने 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. जिसमें डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव जैसे बड़े नेताओं का नाम भी शामिल है. सपा ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से चुनावी मैदान में उतारा है. 

लिस्ट में 11 OBC, 1 मुस्लिम, 1 दलित, 1 ठाकुर, 1 टंडन, 1 खत्री उम्मीदवार शामिल है. 11 OBC उम्मीदवारों में 4 कुर्मी, 3 यादव, 2 शाक्य, 1 निषाद, 1 पाल है. अयोध्या लोकसभा सीट पर दलित वर्ग के पासी प्रत्याशी को टिकट दिया गया है. वहीं एटा और फर्रूखाबाद में पहली बार यादव की जगह शाक्य को टिकट दिया गया है. 

इसके अलावा पार्टी ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क को टिकट दिया है. समाजवादी पार्टी ने राजधानी लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

ऐसे में अगर एक बार पूरी लिस्ट पर नजर डाले तो पार्टी ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क को, फिरोजाबाद से अक्षय यादव को, मैनपुरी से डिम्पल यादव को, एटा से देवेश शाक्य को, बदायूं से धर्मेंद्र यादव को, खीरी से उत्कर्ष वर्मा को, धौरहरा से आनन्द भदौरिया को, उन्नाव से अनु टंडन को, लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा को, फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य को, अकबरपुर से  राजाराम पाल को, बांदा से शिवशंकर सिंह पटेल को, फैजाबाद से अवधेश प्रसाद को, अम्बेडकर नगर से लालजी वर्मा को, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी को, गोरखपुर से काजल निषाद को सियासी मैदान में उतारा है.