Asian Games से पहले स्पेन दौरे से अच्छा अनुभव मिलेगा- सविता

नयी दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता का मानना है कि एशियाई खेलों से पहले स्पेन दौरे से टीम को अपनी कमजोरियों के बारे में जानने का मौका मिलेगा और जूनियर खिलाड़ी भी खुद को साबित करके एशियाई खेलों के लिये टीम में चयन का दावा पुख्ता कर पायेंगे. भारतीय टीम स्पेनिश हॉकी महासंघ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की 100वीं वर्षगांठ पर स्पेन खेलने जायेगी. यह टूर्नामेंट 25 से 30 जुलाई के बीच खेला जायेगा. 

हमारे लिये अहम टूर्नामेंट है- सविता
सविता ने हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा हमारे लिये यह अहम टूर्नामेंट है क्योंकि इससे उन पहलुओं के बारे में पता चलेगा जिनमें सुधार करना है. चार देशों के टूर्नामेंट में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और मेजबान स्पेन से होगा. सविता ने कहा हम टूर्नामेंट में शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलेंगे लिहाजा एशियाई खेलों से पहले खुद को आंकने का अच्छा मौका है. एशियाई खेल सितंबर अक्टूबर में चीन के हांगझोउ में खेले जायेंगे. इसमें स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम अगले साल पेरिस ओलंपिक के लिये सीधे क्वालीफाई करेगी.

जूनियर टीम ने पिछले सप्ताह जापान में चार बार की चैम्पियन कोरिया को 2 . 1 से हराकर महिलाओं का जूनियर एशिया कप जीता था. सुनेलिटा टोप्पो जैसी जूनियर खिलाड़ियों को एशियाई खेलों के लिये 33 सदस्यीय कोर ग्रुप में रखा गया है जो बेंगलुरू में 11 जुलाई तक राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में भाग लेंगी. सविता ने कहा जूनियर टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल ही में एशिया कप जीता. वे अब सीनियर टीम में जगह बनाने को बेताब होंगे इसलिये कोई खिलाड़ी टीम में अपनी जगह को हल्के में नहीं ले सकता. एशियाई खेलों की टीम में जगह बनाने के लिये सबके पास मौका है. सोर्स भाषा