अफगानिस्तान के खिलाफ आज हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बड़ी चुनौती होगी साबित

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ भारत अपनी आखिरी टी-20 सीरीज खेलेगा. जिसको लेकर आज टीम इंडिया का ऐलान होना है. वर्ल्ड कप से पहले अंतिम और परीक्षा के तौर पर टीम इंडिया के लिए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है. विपक्षी टीम चाहे थोड़ी कमजोर हो लेकिन टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप तैयारी के लिहाज से यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है. 

माना जा रहा है कि अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली को अगर इस सीरीज में मौका दिया जाता है हालांकि इन दोनों के भी इस सीरीज में खेलने की संभावना कम ही है. इंग्लैंड टेस्ट सीरीज देखते हुए चयनकर्ता इन दोनों बड़े खिलाड़ियों को अफगानिस्तान सीरीज में आराम दे सकते हैं. लेकिन आगामी वर्ल्ड कप भी चयनकर्ता के नजर में है. तो कहा जा सकता है कि दोनों खिलाड़ी बिना किसी आराम के सीरीज में खेलेते दिखाई दे. 

हालांकि सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे अहम टी20 खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के कारण चयनकर्ताओं को टी20 वर्ल्ड कप के लिए परफेक्ट टीम कॉम्बिनेशन खोजने में काफी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी एक बड़ा कारण है. 
इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को देखते हुए भी टीम प्रबंधन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों को आराम देने के मूड में है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन टीमः
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिगंटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार.