वर्ल्ड कप के लिए जल्द हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, जानें संभावित सक्वाड

नई दिल्लीः भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जायेगा. 50 ओवर के टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेने को तैयार है. पाकिस्तान ने विश्न कप की नजदीकियों के देखते हुए बाबर आजम की कप्तानी में अपने सक्वाड का ऐलान कर दिया हैं. हालांकि अभी तक भारत ने टीम की घोषणा नहीं की है. ऐसे में चयनकर्ताओं के सामने एक बड़ी चुनौती है. 

आईसीसी की घोषणा के अनुसार 5 सितंबर तक सभी को अपनी 18 सदस्यीय टीम सौपंनी हैं जबकि 28 सितंबर तक टीमों को 15 खिलाड़ीयों के स्क्वाड का ऐलान करना होगा. ऐसे में अगर भारतीय़ टीम के सेलेक्शन पर एक नजर डाले तो रोहित की कप्तानी में कई युवा खिलाड़ीय़ों को मौका मिल सकता है. वेस्टइंडीज दौरे पर चल रही टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर रहे जायसवाल और तिलक वर्मा का प्रदर्शन काफी आकर्षक रहा है. 

जहां एक ओर जायसवाल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया है. तो वहीं दूसरी ओर तिलक ने भी अपने बल्ले से मैदान में रंग जमाये है. जिसने आने वाले टूर्नामेंट के लिए प्रबल दावेदारी पेश की है. वहीं चोटिल चल रहे श्रेयस अय्यर और केएल राहुल क्रमश नंबर चार, पांच पर खेलते नजर आ सकते है. जसप्रीत बुमराह भी दमदार वापसी करेंगे. इसके अलावा सिराज, किशन, अक्षर पटेल और संजू सैमसन भी नजर आ सकते है.  

वर्ल्ड कप में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल