Asia Cup 2023 के लिए टीम इंडिया स्क्वड की हुई घोषणा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर की हो रही वापसी, जसप्रीत बुमराह संभालेंगे लीड गेंदबाजी की कमान

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने सोमवार को आगामी एशिया कप 2023 के लिए टीम की घोषणा की. टीम में वापसी करने वाले बड़े नाम केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के हैं, जो चोटों से वापसी कर रहे हैं, जबकि 17 सदस्यीय टीम में जसप्रित बुमरा का भी नाम है. रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे और हार्दिक पंड्या उनके डिप्टी होंगे. मध्यक्रम में अपनी बल्लेबाजी क्षमता के साथ-साथ पंड्या से अपने कोटे के पूरे ओवर फेंकने की उम्मीद की जाएगी.

हाल के दिनों में रनों की कमी के बावजूद सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में भी बरकरार रखा गया है. वेस्टइंडीज में टी20 में तिलक वर्मा के प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें टीम में शामिल होने में मदद की. वर्मा टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज की तरह शामिल हैं. संजू सैमसन को यात्रा खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया है और वह बैकअप विकेटकीपर होंगे.  रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करेंगे जबकि बुमराह मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के साथ मुख्य तेज गेंदबाज होंगे. चोट के बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले खिलाड़ियों में प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं. कृष्णा इस समय आयरलैंड में टी20 सीरीज खेल रहे हैं. टीम इंडिया अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पूरी संभावना है कि 4 सितंबर को एशिया कप के बाद आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करेगा.

पूरी टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुबमन गिल, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा.