आबकारी आयुक्त की नाराजगी पड़ रही भारी, एक दिन में 7 कमर्चारी निलंबित

जयपुर: आबकारी आयुक्त की नाराजगी भारी पड़ रही है. एक दिन में 7 कमर्चारी निलंबित किए गए. दो दिया गया कारण बताओ नोटिस और एक को APO किया गाय. चाकसू मामले में आबकारी निरीक्षक कीर्ति सिंह मीना APO की गई.जयपुर ग्रामीण के वृत्त चाकसू में कीर्ति मीना पदस्थापित हैं. चाकसू में अगस्त में नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई थी. पुलिस ने नकली शराब फैक्ट्री पकड़ने की कार्रवाई की थी. पिछले कुछ दिनों से जांच को लेकर सवाल उठ रहे थे. आबकारी आयुक्त शिवप्रकाद नकाते ने एक्शन लिया. उधर, अलवर DEO अर्चना जैमन को कारण बताओ नोटिस जारी किया. निरीक्षक नीरज शर्मा को चार्जशीट नहीं, नोटिस दिया गया.

आबकारी आयुक्त की सख्ती, विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. राजस्थान में लीकेज, खराब परफॉर्मेंस पर आयुक्त की सख्ती है. विभाग में एक ही दिन में 1 निरीक्षक, 4 प्रहराधिकारी सस्पेंड किए गए. अलवर के लक्ष्मणगढ़ में कार्यरत निरीक्षक संजीव शर्मा निलंबित किए. अलवर के ही आबकारी निरीक्षक नीरज शर्मा को चार्जशीट दी गई. करौली प्रहराधिकारी शेर सिंह भायल, अलवर में लक्षमगढ़ से संतोष, राजगढ़ से बृजमोहन, धौलपुर के बाड़ी से हरस्वरूप को निलंबित किया. अलवर की परफॉर्मेंस से आबकारी आयुक्त सख्त नाराज है.

आपको बता दें कि आबकारी आयुक्त की नाराजगी भारी पड़ रही है. आयुक्त शिवप्रसाद नकाते कई जिलों की परफॉर्मेंस से खासे नाराज है. अलवर पर गाज गिरी और अब अन्य जिलों की तैयारी है. कोटा और बीकानेर जोन के अलावा चूरू के कर्मचारियों का नंबर संभव है. अगले एक सप्ताह के भीतर कई अन्य कर्मचारी व अधिकारियों पर गाज संभव है. नकाते ने साफ तौर पर कहा, परफॉर्मेंस सुधारों नहीं तो तैयार रहो. प्रदेश में शराब की 180 से अधिक दुकानें नहीं उठ पा रही. राजस्व अर्जन में पिछड़ रहे जोन और कुछ जिले चिंता बढ़ा रहे है.