Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम की करवट बदलना हुई शुरू, एक बार फिर नया सिस्टम होगा एक्टिव, जानें IMD ने क्या दिया अपडेट

नई दिल्लीः राजस्थान में मौसम की बदलती करवट के साथ ही सर्दी बढ़ने लगी है. यही कारण है कि लोग सर्दी के कपड़ो में नजर आने लगे है. इस बीच मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक जल्द ही एक नया सिस्टम एक्टिव हो सकता है. 

मौसम विभाग के अनुसार 9 से 10 नवंबर के आस-पास नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा. इस दौरान हल्की बारिश हो सकती है. और इसके बाद से ही ठंड बढ़ने लगेगी. इसके असर से दिन और रात के तापमान में गिरावट आएगी. 

विक्षोभ बिगाड़ेगा मौसम की गणितः
वहीं 7 नवंबर से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावित करने की संभावना है ऐस में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उतराखंड़ के कई इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है. जबकि इसके बाद ठंड़ का साया बढ़ने लगेगा. हालांकि दीवाली तक मौसम में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे तापमान का पारा नीचे की ओर गिरने लगेगा. 

सीकर में सोमवार को हल्की धुंध रही. जबकि रात के तापमान में हल्की गिरावट भी देखने को मिली. इससे पहले शहर में रविवार सुबह मौसम साफ रहा. दोपहर में तेज धूप के कारण तापमान में बढ़ोतरी हुई. फतेहपुर में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया गया.