2023 का साल ‘एक अभिनेत्री के रूप में सिनेमा में मेरा होगा': भूमि पेडनेकर का कहना है कि नए साल के लिए उनकी यही तमन्ना है

युवा बॉलीवुड स्टार भूमि पेडनेकर ने हाल के सालों में एक लीडिंग महिला के रूप कुछ बहुत ही यादगार परफॉर्मेंस दिए हैं। भूमि के लिए 2022 बहुत ही अच्छा था जिसमें उन्होंने बधाई दो और गोविंदा नाम मेरा में दो शानदार परफॉरमेंस के साथ एक बार फिर साबित कर दिया कि वह आज भारत की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक हैं!

 

2023 में, भूमि की छह रिलीज़ हैं - भारतीय फिल्म उद्योग में किसी भी अभिनेत्री द्वारा ये सबसे ज्यादा है और वह चाहती हैं कि यह साल सिनेमा में उनका हो, विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं के साथ वह पर्दे पर दिखाई देंगी। भूमि को अनुभव सिन्हा की भिड़, अजय बहल की द लेडी किलर, सुधीर मिश्रा की अफवा, गौरी खान द्वारा निर्मित भक्षक, मुदस्सर अजीज की मेरे पति की बीवी और कुछ और अघोषित प्रोजेक्ट्स में देखा जाएगा जो सिनेमा के स्टैण्डर्ड को ऊपर ले जायेंगे।

 

भूमि कहती हैं, “इस साल रिलीज़ होने वाली छह फ़िल्मों के साथ, मैं यह बताना चाहती हूँ कि एक अभिनेत्री के रूप में सिनेमा में साल 2023 मेरा होगा! इन फिल्मों में विविधता और शक्तिशाली महिला के किरदार के साथ मैं इसे स्क्रीन पर लेकर आ रही हूँ, मुझे नहीं लगता कि मैं एक कलाकार के रूप में विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं दिखाने के लिए मैं खुद को इससे आगे ले जा सकती हूं”।

 

उन्होंने आगे कहा, “लोगों को एक साल में स्क्रीन पर छह अलग-अलग भूमि देखने को मिलेगी जो मेरे लिए सबसे ज्यादा रोमांचक बात है। मैं पर्दे पर अलग-अलग भूमिका को निभाने के लिए जीती हूं। एक कलाकार के रूप में यह मुझे उत्साहित करती है, मुझे चुनौती देती है और मुझे उत्तेजित करती है. मैं खुशकिस्मत हूं कि मैं एक ऐसी अभिनेत्री हूं जो हर दिन अपने सपने को पूरा कर पा रही हूँ। मैं ख़ुद को इससे बेहतर नहीं दिखा सकता थी.

 

भूमि, जो अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से पुरस्कार-मंडलियों के बीच पसंदीदा हैं, उन्होंने आगे बताया, “2023 के लिए मेरी इच्छा बहुत स्पष्ट है। मैं इन छह फिल्मों के साथ सभी का मनोरंजन करना चाहती हूं और अपने व्यक्तिगत लक्ष्य को साकार करने के लिए कुछ पायदान ऊपर जाना चाहती हूं, जिससे मुझे भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक माना जाये. मुझे पता है कि यह काम बहुत मुश्किल है और मैं इसके लिए पूरी मेहनत करने को तैयार हूं क्योंकि मैं इसमें सर्वश्रेष्ठ बनना चाहती हूं. उसी ने मुझे अब तक प्रेरित किया है और मुझे आशा है कि यह प्रेरणा मेरा भविष्य बनाएगी.