वर्ल्ड कप के पहले मैच में इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होगी दावेदारी की जंग, जानें पिच रिपोर्ट समेत संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज वर्ल्ड कप का पहला मैच खेला जाना है. मुकाबला दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. जो भारतीय समयनुसार 2ः00 बजे से खेला जाएगा. जहां दोनों ही टीमें अपने जीत की जंग लडती नजर आयेगी. जिसमें पिच की गति एक अहम पॉइंट रहने वाली है. तो आइये जानते है किसके हक में रहने वाली है पिच की स्थिति. 

ऐसे में पिच रिपोर्ट की बात करें तो दो पिच रहने वाली है इसमें से एक लाल मिट्टी और एक काली मिट्टी की देखने को मिलने वाली है. जिसमें लाल मिट्टी से बनी पिच  तेज गेंदाबाजों के लिए काफी अधिक मददगार साबित होगी. जबकि काली मिट्टी से निर्मित पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए अधिक सहायक होगी. जहां गेंद फिरकी के साथ अपनी चाल बदलती नजर आयेगी. इतना ही नहीं इसके अलावा एक पिच दोनों तरह की मिट्टी से बनी होने वाली है. जो बल्लेबाजों के लिए लिए आसान साबित होगी. 

मौसम के सकंट से मिलेगी राहतः
वहीं आगर मौसम की बात करें तो आज के मैच में बारिश की संभावना बिल्कुल भी नजर नहीं आ रही है. पूरे दिन मौसम साफ रहेगा. ऐसे में कहा जा सकता है कि दर्शकों के साथ दोनों ही टीम के लिए भी अच्छी खबर है. दिन का तापनाम 36 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने वाला है. हालांकि रात में औंस गिर सकती है. 

गौरतलब है कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप आज से शुरू होने जा रहा है. जिसमें पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. वहीं भारत-पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाना है. 

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीमः
जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड, हैरी ब्रुक.

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीमः
डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान, विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम/रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन